रांची। निदेशक (मानव संसाधन), सीसीएल मुख्यालय, राँची के मार्गदर्शन में 27 जून 2025 को सीसीएल के उत्तरी कर्णपुरा क्षेत्र में एक शिकायत निवारण शिविर का आयोजन किया गया। शिकायत निवारण शिविर के दौरान सी.सी.एल के उत्तरी कर्णपुरा क्षेत्र में लंबित मामलों के निपटान और कम्पनी के कर्मचारियों, कर्मचारियों के आश्रितों, ठेका श्रमिकों एवं अन्य हितग्राहियों की शिकायतों के समाधान हेतु बैठक हुई।
इस शिविर में कुल 25 शिकायतें दर्ज की गई। इस शिविर में प्राप्त शिकायत ज्यादातर सीएमपीएफ, पेंशन, सेवानिवृत बकाया राशि के भुगतान से संबंधित थी एवं इसके अलावा कुछ नौकरी/सेवा मामले तथा ठेका श्रमिकों से संबंधित थी। संबंधित क्षेत्र के शिकायतकर्ताओं के लंबित मामलों को जानने के बाद कुछ मामलों का समाधान किया गया एवं शिकायतों के समयबद्ध और विशिष्ट समाधान का आश्वासन दिया गया।

सीसीएल प्रबंधन की यह सोच है कि अगर हम अपने कर्मचारियों एवं हितधारकों के समस्याओं का तीव्र गति से निपटारा करेंगे तो इससे कम्पनी का समावेशी विकास होगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य कर्मचारियों तथा अन्य हितधारकों की शिकायतों का त्वरित समाधान था। इस शिविर में सीसीएल मुख्यालय, राँची से श्रीमती कविता गुप्ता, महाप्रबंधक(मा.सं./श्रमशक्ति/समाधान), संजय कुमार चौबे (मुख्य प्रबंधक – मा. सं, पेंशन विभाग), गौतम चौधरी, मुख्य प्रबंधक(मा.सं/समाधान सेल), शिखा अवस्थी, सहायक प्रबंधक(मा.सं.), एन.के क्षेत्र से श्री अनुज कुमार (महाप्रबंधक- खनन), मोहन कुमार अमला अधिकारी (वि.या), शैलेन्द्र कुमार अमला अधिकारी( मा. सं), सुमन कुमार सिंह, अमला अधिकारी(असैनिक), दीपक कुमार ,परियोजना पदाधिकारी, रोहिणी परियोजना, श्री दीपक गिरी प्रबंधक(मा.सं), निखिल अखौरी, प्रबंधक(सी. एस.आर), सुश्री रानी चौबे , स.प्र (मा. सं), सुश्री अंकिता राउत , स.प्र (मा. सं), सुश्री गरिमा सिंह, उप प्रबंधक (मा. सं) तथा मजदूर संगठन के प्रतिनिधि थें।

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