रिलायंस कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स ने फूड्स सेगमेंट में धमाकेदार एंट्री के साथ SIL ब्रांड को किया पुनः लॉन्च

RCPL अपने फूड्स पोर्टफोलियो में SIL ब्रांड की समृद्ध विरासत को फ्लैगशिप ब्रांड के रूप में करेगा सशक्त

बेंगलुरु, ।रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) की FMCG इकाई, रिलायंस कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (RCPL) ने आज पैकेज्ड फूड्स मार्केट में बड़े विस्तार की घोषणा की। इसके तहत 75 वर्ष पुरानी और प्रतिष्ठित फूड ब्रांड SIL को फूड्स सेगमेंट में अपनी प्रमुख (फ्लैगशिप) ब्रांड के रूप में दोबारा लॉन्च किया गया है।

इसके साथ ही RCPL ने फूड्स कैटेगरी में अपने व्यापक प्रवेश की शुरुआत की है। पहले चरण में SIL ब्रांड के तहत नूडल्स, जैम, केचअप, सॉस और स्प्रेड्स जैसी नई प्रोडक्ट रेंज पेश की गई है।

नए और आधुनिक रूप में प्रस्तुत की गई SIL ब्रांड, पीढ़ियों से पसंद किए जा रहे उसी पारंपरिक स्वाद और भरोसे को फिर से जीवंत करती है। इन उत्पादों को इस तरह विकसित किया गया है कि वे आज के भारतीय परिवारों की स्वाद, गुणवत्ता और किफायती कीमत की अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरे उतरें। RCPL की प्रमुख फूड्स ब्रांड के रूप में SIL, कंपनी के पैकेज्ड फूड्स क्षेत्र में प्रवेश का पहला मजबूत कदम है, जिससे भविष्य के लिए एक सशक्त फूड्स पोर्टफोलियो की नींव रखी जा रही है।

किफायती कीमत पर विश्वस्तरीय गुणवत्ता वाले उत्पाद उपलब्ध कराने के RCPL के वादे को पूरा करते हुए, SIL एक संपूर्ण, आसानी से उपलब्ध और पैसे की पूरी कीमत देने वाली फूड्स ब्रांड के रूप में भारतीय घरों में लौट आई है। SIL का यह पुनः लॉन्च, भारत की लोकप्रिय विरासत ब्रांड्स को आधुनिक स्वरूप में फिर से स्थापित करने की RCPL की सोच को मजबूती देता है।

रिलायंस कंज़्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर केतन मोदी ने कहा,

“SIL का पुनः लॉन्च RCPL की विकास यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। इसके साथ ही हमने पहली बार पूरी तरह पैकेज्ड फूड्स सेगमेंट में प्रवेश किया है। SIL को हमारी प्रमुख फूड्स ब्रांड के रूप में प्रस्तुत करते हुए और इसे नूडल्स, जैम, केचअप, सॉस और स्प्रेड्स जैसी श्रेणियों में विस्तार देकर, हमारा लक्ष्य हर घर तक पहुंचने वाला मजबूत और भरोसेमंद फूड्स पोर्टफोलियो बनाना है। SIL विरासत और नवाचार का बेहतरीन संगम है, जो हमें उच्च गुणवत्ता और पैसे वसूल फूड प्रोडक्ट्स पेश करने में सक्षम बनाता है—जो भारत से प्रेरित हैं, लेकिन पूरी दुनिया के लिए हैं।

नई SIL रेंज उन स्वादों को फिर से पेश करती है, जिनके साथ कई पीढ़ियां बड़ी हुई हैं, लेकिन आज के उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए। नूडल्स पोर्टफोलियो में चार वेरिएंट शामिल हैं—
मसाला, आटा विद वेजीज़, कोरियन K-फायर और चाउ-चाउ, जिनकी कीमत मात्र ₹5 से शुरू होती है। 

वहीं, देशी टमाटरों से बना SIL केचअप, बिना किसी कृत्रिम रंग या रसायन के, केवल ₹1 से शुरू होने वाले पाउच में उपलब्ध है। इसके अलावा, 22% अधिक फलों और आठ असली फलों से तैयार SIL मिक्स्ड फ्रूट जैम ₹22 से शुरू होता है और यह 100 ग्राम, 200 ग्राम तथा 500 ग्राम पैक में उपलब्ध है।

पिछले 75 वर्षों से अधिक समय से SIL भारतीय घरों में स्वाद और खुशी का प्रतीक रही है। इस नए पोर्टफोलियो को गहन उपभोक्ता शोध के आधार पर तैयार किया गया है, जिसमें आधुनिक सुविधा और पारंपरिक स्वाद का अनूठा मेल, प्राकृतिक और उच्च गुणवत्ता वाले अवयवों के साथ देखने को मिलता है। 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *