जनता की शिकायतों का निराकरण प्रशासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता – जिलाधिकारी

*जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-एस. राजलिंगम*

*जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस पर जन समस्याओं का किया निस्तारण*

 वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सदर तहसील पर जनसामान्य से रूबरू हो उनकी समस्याओं से अवगत होते हुए और उसका त्वरित निस्तारण किया।

    जिलाधिकारी के समक्ष विभिन्न विभागो से सम्बन्धित तहसील सदर में कुल 180 फरियादियो के द्वारा अपनी समस्याओ से अवगत कराया गया। जिसमें से उन्होंने 03 प्रार्थना पत्रो को मौके पर ही निस्तारित करते हुये शेष 177 प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो को उपलब्ध कराते हुए निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रो को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह केे अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये। गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन की मंशानुरूप जन समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता की बातो को गम्भीरता से अवश्य सुने। राजस्व व जमीन प्रकरण शिकायत के निस्तारण हेतु मौके पर जाकर जॉच करते समय शिकायतकर्ता अथवा वहॉ पर उपस्थित व्यक्तियो के हस्ताक्षर अवश्य कराये तथा फोटोग्राफ्स भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी विभागाध्यक्ष अपने विभाग स्तर पर ही शिकायतकर्ताओं को संतुष्टि के साथ उनकी समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित करें।

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