Nokia स्मार्टफोन्स के लिए Zeiss के बाद क्या आता है

Spread the love

जो चीजें खूबसूरत होती हैं, वे टिकती नहीं हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम यहां क्रोएशिया में कहना जानते हैं, लेकिन यह नोकिया और ज़ीस के बीच के संबंधों पर लागू नहीं हो सकता, जो कि 16 से अधिक वर्षों तक चला। लेकिन हर ब्रेकअप कठिन होता है और लोगों को दुखी करता है, और यह भी अलग नहीं था। भले ही हमारे लिए अब Nokia स्मार्टफोन्स पर Zeiss ब्रांड को नहीं देखना मुश्किल है, लेकिन साझेदारी का अंत ऐसा कुछ भी नहीं था जिसे हमने आते नहीं देखा। ईमानदार होने के लिए, मैंने Zeiss- ब्रांडेड Nokia फोन पर सिनेमा मोड और अन्य Zeiss-अनन्य विकल्पों का बहुत अधिक उपयोग नहीं किया है, इसलिए मैं Zeiss लेंस को सबसे अधिक याद करूंगा। इसके अलावा, नोकिया मोबाइल ने अब अपनी रणनीति बदल दी है कि स्मार्टफोन उद्योग थोड़ा लड़खड़ा गया है और नवीनतम स्मार्टफोन अब हर 6 या 10 महीनों में नहीं बदले जाते हैं क्योंकि कुछ भी नया और प्रासंगिक नहीं दिया जाता है, और पीछे बड़े ब्रांडों के बिना एक क्लासिक मिडरेंजर सेवा कर सकता है अरबों के साथ-साथ एक प्रमुख मॉडल, और यह बिल्कुल नोकिया मोबाइल के साथ चल रहा है।

मेरा मानना ​​​​है कि एक अच्छे कैमरा सेंसर और एल्गोरिदम में सावधानीपूर्वक निवेश बेहतर तस्वीरें ला सकता है और अंततः उपयोगकर्ता के लिए एक ब्रांडेड कैमरा फोन की तुलना में अधिक मूल्य ला सकता है जिसकी कीमत अधिक होती है। मुझे ज़ीस ब्रांड के साथ नोकिया पसंद है क्योंकि यह एक प्रतिष्ठित साझेदारी रही है, लेकिन नए नोकिया 8.3 उत्तराधिकारी में ज़ीस सॉफ़्टवेयर और हार्डवेयर के बिना भी शानदार कैमरा प्रदर्शन हो सकता है। लेकिन यहां हम पहेली के कई टुकड़े नहीं जानते हैं जो एक अच्छा स्मार्टफोन बनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि नोकिया मोबाइल एक अच्छे नोकिया 8.3 5जी उत्तराधिकारी को एक साथ रखने के लिए पर्याप्त निवेश करेगा जो बजट के अनुकूल जी और सी सीरीज फोन के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा। हाल ही में लीक के आधार पर, IFA2022 में एक शानदार कैमरा वाला एक दिलचस्प नोकिया डिवाइस दिखाई देना चाहिए खाता फिर से रद्द कर दिया गया)।

स्मार्टफोन व्यवसाय बहुत दिलचस्प नहीं है और फोन निर्माताओं ने अपने उत्पादों को सार्थक प्रगति देना बंद कर दिया है जिससे खरीदारों को अपने वर्तमान स्मार्टफोन को बदलने के लिए मजबूर होना चाहिए। उसके कारण, स्मार्टफोन उपयोगकर्ता कम से कम दो साल या उससे अधिक समय तक अपने फोन से चिपके रहते हैं और यह प्रवृत्ति चीनी बाजार में देखी जाती है (शुक्रवार चेकआउट श्रृंखला में टेक अल्टार द्वारा अच्छी तरह से रिपोर्ट की गई)।

चिपसेट की कमी और हार्डवेयर में सुधार की कमी को देखते हुए, कई ब्रांड बिक्री को बढ़ावा देने के लिए प्रमुख बिक्री बिंदुओं के रूप में बड़ी बैटरी क्षमता और लंबे सॉफ्टवेयर समर्थन पर भरोसा कर रहे हैं। इस दृष्टिकोण से उत्पाद का कारोबार कम हो सकता है। हम लंबे उत्पाद चक्र देख सकते हैं, जैसे कि हर दो साल में एक नया मॉडल, हालांकि यह संदिग्ध है कि क्या यह व्यावसायिक समाधान टिकाऊ हो सकता है। मैं नोकिया में जो देखना चाहता हूं वह एक निश्चित रिलीज शेड्यूल के साथ प्रति वर्ष केवल तीन डिवाइस हैं, जिससे आर एंड डी लागत कम हो सकती है और संभावित रूप से उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद अच्छे सॉफ़्टवेयर समर्थन के साथ हो सकते हैं। दो साल के चक्र के दौरान प्रदर्शन को बनाए रखने के लिए नए उपकरणों को सरल, प्रभावी और अपेक्षाकृत शक्तिशाली होना चाहिए। मैं आसुस ज़ेनफोन 9 के बारे में सोच रहा हूं, और यही मैं नोकिया से उम्मीद करूंगा। हालाँकि, छोटे परदे के विकर्ण पर वापसी कुछ ऐसी है जो आसुस या अन्य अच्छी तरह से वित्त पोषित ब्रांड कर सकते हैं, और नोकिया को अब वह सब कुछ जोड़ना होगा जो समुदाय एक मॉडल में चाहता है, उनमें से कई नहीं।

Nokia 8.3 5G के प्रतिस्थापन को Nokia से हमारे द्वारा ज्ञात सर्वश्रेष्ठ पेशकश करनी चाहिए: एक शक्तिशाली प्रोसेसर, एक शक्तिशाली कैमरा, एक शानदार बैटरी, एक अच्छी AMOLED स्क्रीन, और एक मजबूत, सुरुचिपूर्ण आवरण। क्या इसकी मांग नहीं की जा सकती है? हम IFA2022 में देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.