जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी-एस.राजलिंगम

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*जिलाधिकारी में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर  लोगों की शिकायते सुनी और समस्याओं का किया निस्तारण*

 वाराणसी। जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने जन शिकायतों का प्रत्येक दशा में निस्तारण प्राथमिकता पर किए जाने हेतु अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि इसमें लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। जिलाधिकारी शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पिंडरा तहसील मुख्यालय पर जन समस्याओं का निस्तारण कर रहे थे।

     जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रो को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह केे अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये। गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासन के मंशानुरूप सुशासन को निर्धारित समय सीमा में जनपदवासियों को अच्छादित किया जाय। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता की बातो को गम्भीरता से अवश्य सुने। राजस्व व जमीन प्रकरण शिकायत के निस्तारण हेतु मौके पर जाकर जॉच करते समय शिकायतकर्ता अथवा वहॉ पर उपस्थित व्यक्तियो के हस्ताक्षर अवश्य कराये तथा फोटोग्राफ्स भी सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी विभागाध्यक्ष अपने विभाग स्तर पर ही शिकायतकर्ताओं को संतुष्टि के साथ शिकायत निस्तारण सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में अधिकांश मामले जमीन व राजस्व विवाद के आए। उन्होंने इसके लिए कानूनगो, लेखपाल व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा स्थलीय निरीक्षण, सत्यापन कर एक हफ्ते के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश दिया। कुल प्राप्त 113 में से 09 प्रार्थना पत्रो को मौके पर ही निस्तारित करते हुये शेष प्रार्थना पत्रो को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो को निर्धारित समय सीमा के अन्दर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित करने का निर्देश दिया।

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