विश्वेश्वरैया जी ने देश के बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया – एस.सी. मित्तल

Spread the love

डीएमआर हाइड्रोइंजीनियरिंग एवं इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने किया इंजीनियर्स डे 2024 का आयोजन

फरीदाबाद, / डीएमआर हाइड्रोइंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने 15 सितंबर को इंजीनियर्स डे 2024 के उपलक्ष्य में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया, जो होटल राजहंस, सूरजकुंड, फरीदाबाद में आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएमआर के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक  एस.सी. मित्तल ने की, जबकि सीबीआईपी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक  वी.के. कंजालिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। 

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ, जिसमें  एस.सी. मित्तल,  वी.के. कंजालिया, शरद कुमार (कार्यकारी उपाध्यक्ष, पटेल इंजीनियरिंग), साधेव खटुआ (पूर्वी प्रबंध निदेशक, ओएचपीसी), पवन कुमार गुप्ता (पूर्व अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनबीसीसी) और के.के. सिंह (पूर्वी क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक, एनटीपीसी) ने भाग लिया । 

कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख वक्ताओं ने इंजीनियरिंग उत्कृष्टता, तकनीकी विकास और देश की उन्नति में इंजीनियरों की भूमिका पर अपने विचार साझा किए। वक्ताओं में शरद कुमार, साधेव खटुआ, पवन कुमार गुप्ता, के.के. सिंह, और वी.के. कंजालिया प्रमुख थे। एस.सी. मित्तल  ने इस बात पर जोर दिया कि इंजीनियरों का समर्पण और विशेषज्ञता, बुनियादी ढांचे के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।  

इस अवसर पर  वी.के. कंजालिया को उनके 55 वर्षों के लंबे और प्रभावशाली करियर के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया।  कंजालिया ने पावर सेक्टर में इंजीनियरिंग के क्षेत्र में अद्वितीय योगदान दिया है, जो आज भी भारत भर में इंजीनियरिंग प्रथाओं को प्रेरित कर रहा है। उन्होंने अपने नेतृत्व, परियोजना प्रबंधन, और परामर्श में अनुकरणीय योगदान दिया है, जिसके लिए उन्हें यह सम्मान प्राप्त हुआ  इंजीनियर्स डे का यह आयोजन सायर मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंती पर विशेष रूप से महत्व रखता है। सर विश्वेश्वरैया एक महान सिविल इंजीनियर थे, जिन्होंने देश के बुनियादी ढांचे के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस कार्यक्रम में इंजीनियरिंग समुदाय को उनके योगदान के प्रति सम्मान व्यक्त किया गया। 

कार्यक्रम के समापन पर डीएमआर के निदेशक  बी.पी. राव ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया, जिसमें सभी अतिथियों और वक्ताओं का आभार व्यक्त किया गया। उन्होंने डीएमआर हाइड्रोइंजीनियरिंग की ओर से इंजीनियरिंग समुदाय को उत्कृष्टता की दिशा में अपने योगदान के लिए धन्यवाद दिया। का यह कार्यक्रम न केवल इंजीनियरिंग समुदाय को सम्मानित करने का अवसर था, बल्कि तकनीकी विकास और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के उनके संकल्प को दोहराने का भी था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.