भारत विकास परिषद का दायित्व ग्रहण समारोह सम्पन्न

Spread the love

सोनभद्र। रविवार को जनपद सोनभद्र के राबर्ट्सगंज विंध्य कन्या पी जी कालेज में भारत विकास परिषद  सोनभद्र शाखा के द्वारा दायित्व शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन का मुख्य अतिथि मुख्य विकास अधिकारी सौरभ गंगवार एवं प्रांतीय संरक्षक ब्रह्मानंद पेशवानी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि ने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं भारतीय जीवन मूल्य परिषद के मूल मंत्र है भारत की राष्ट्रीय एकता, विश्वबंधुत्व, सर्वधर्म समभाव और उदात्त मानवता हमारी प्रेरणा एवं समाज के प्रति समरसता एवं एकात्मकता का व्यवहार इसकी पूंजी है । राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में प्रबल संवेदनशीलता, प्रखर राष्ट्रवाद एवं आध्यात्मिक चेतना संगठन की स्थाई पहचान है ।भारत विकास परिषद की आस्था,मातृभूमि के प्रति समर्पण भाव और भारतीय जीवन मूल्य पर आधारित है ।
प्रान्तीय अध्यक्ष रवि प्रकाश जायसवाल ने नए पदाधिकारी अंजली विक्रम सिंह, चित्रा जालान, अजीत जायसवाल, डॉ रोहित केडिया को शपथ दिलाई और कहा कि भारत विकास परिषद समाज के प्रबुद्ध, संपन्न एवं प्रभावी व्यक्तियों का एक गैर राजनीतिक, सामाजिक ,सांस्कृतिक ,राष्ट्रीय संगठन है जो अपने सदस्यों के माध्यम से समाज के वंचित वर्ग की सेवा कर नवीन पीढ़ी में देशभक्ति के संस्कारों द्वारा समाज एवं राष्ट्र के निर्माण के महान कार्य में विगत 6 दशकों से निरंतर सक्रिय है ।
इस समारोह मे विनोद जालान, संदीप जायसवाल, ,जेपी गुप्ता, रमेश जायसवाल, राजेश गुप्ता, गौरव अग्रवाल,शिवम केशरी, विनोद जायसवाल, अनीता गुप्ता, शिवम सर्राफ़,कुनाल सिंह मनोज जायसवाल सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.