लोकसभा चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए चन्दौली प्रशासन व पुलिस ने कसी कमर

Spread the love

चुनाव के दौरान अफवाह फैलाने वालों व भड़काऊ,आपत्तिजनक पोस्ट पर होगी कार्रवाई 

पैदल गस्त के दौरान जनसंवाद कर नागरिकता अधिनियम-2019 को लेकर डीएम व एसपी चन्दौली ने दूर की लोगो की भ्रान्तियाॅ                                                                                                                                                        

चन्दौली/  लोकसभा चुनाव निष्पक्ष कराने के लिए चन्दौली प्रशासन व पुलिस ने कमर कस ली है। जिलाधिकारी  निखिल टी0 फुंडे  व पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार अर्धसैनिक बल के साथ रूटमार्च करके जनता को निष्पक्ष एवं निर्भय होकर मतदान करने का संदेश दिया ।

 जिलाधिकारी  व पुलिस अधीक्षक द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्राधिकारी पीडीडीयू नगर एवं अन्य अधिकारी तथा पर्याप्त पुलिस बल के साथ मुगलसराय कस्बे, नगर में सायंकालीन पैदल गश्त करके इलाके में लगने वाले जाम के साथ-साथ भीड़भाड़ के बारे में जानकारी ली । इस दौरान आमजन एवं व्यापारी बन्धुओं से संवाद कर  समस्या एवं सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में चर्चा की। साथ ही संबंधित अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। पैदल गश्त के दौरान आम जन को आश्वस्त कराया जा रहा है कि चन्दौली पुलिस सुरक्षा, शांति, सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी प्रकार की सूचना से स्थानीय पुलिस को तत्काल अवगत कराने हेतु  प्रेरित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराया जाना है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति का मतदान करना उसका अधिकार है। यदि कोई व्यक्ति उसके मताधिकार का हनन करता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जो व्यक्ति चुनाव में गड़बड़ी करते है उनकी सूची पुलिस के पास है और उन्हें चुनाव से पहले ही गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा। उन्होंने लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को भरोसा दिया कि पुलिस बल उनकी सुरक्षा के लिए है। वह निर्भय होकर मतदान करें। उनके मताधिकार पर नजर डालने वालों कि अब खैर नहीं है।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने रूट मार्च के दौरान लोगों से रुक रुक कर बातचीत की और उन्हें पूरी तरह से सुरक्षा का भरोसा दिलाया। एसपी ने कहा कि मतदान के लिए जिले में पर्याप्त पुलिस बल तैनात है। बाहर से भी अर्धसैनिक बल की कंपनी आ रही है। किसी भी व्यक्ति को कानून से खेलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कहा कि यदि किसी ने अफवाह फैलाने का प्रयास किया तो कार्रवाई की जाएगी। यह देशहित में लिया गया फैसला है। इसमें सभी को सहयोग करना चाहिए। पुलिस टीम सोशल मीडिया पर निगरानी कर रही है। जिससे कोई अफवाह न फैला सके। जनसंवाद कर नियम की सही जानकारी लोगों को दी जा रही है। जिससे किसी तरह का भ्रम न पैदा हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.