“ED की रेड करवा पूछा जाता है- BJP या जेल?” तापस रॉय के बीजेपी में शामिल होने पर केजरीवाल का तंज

Spread the love

पूर्व TMC नेता तापस रॉय, जो हाल ही में अपने आवास पर ED की छापेमारी के बाद BJP में शामिल हुए थे, पर कटाक्ष करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि BJP मंत्रियों को परेशान करने के लिए ईडी का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने आगे दावा किया कि अगर वह बीजेपी में शामिल हो गए तो उन्हें ईडी का समन मिलना बंद हो जाएगा। एक्स पर एक पोस्ट में केजरीवाल ने कहा, “ये है ईडी और मोदी सरकार की सच्चाई। किस तरह ईडी से परेशान कर लोगों को बीजेपी में शामिल किया जाता है। ED का छापा पड़ने के बाद पूछा जाता है- कहां जाओगे-बीजेपी या जेल?”

मंत्रियों के आवासों पर ED की छापेमारी और उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की प्रवृत्ति पर प्रकाश डालते हुए आम आदमी पार्टी प्रमुख ने आगे कहा, “जो लोग भाजपा में जाने से इनकार करते हैं, वे उन्हें जेल भेज देते हैं।” उन्होंने आगे दावा किया कि अगर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद सत्येन्द्र जैन और दिल्ली शराब नीति मामले में जेल में बंद मनीष सिसौदिया और संजय सिंह भाजपा में शामिल हो गए होते, तो उन्हें अगले दिन जमानत मिल जाती। उन्होंने कहा कि अगर सत्येन्द्र जैन, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह आज बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें कल ही जमानत मिल जायेगी। ऐसा नहीं है कि इन तीनों ने कोई अपराध किया है, इन्होंने सिर्फ बीजेपी में शामिल होने से इनकार किया है। 

तृणमूल कांग्रेस छोड़ने के दो दिन बाद पूर्व विधायक तापस रॉय बुधवार को भाजपा में शामिल हो गये। रॉय ने तृणमूल नेतृत्व से मोहभंग होने का जिक्र करते हुए सोमवार को पार्टी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार तथा विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने रॉय का स्वागत करते हुए पार्टी का ध्वज उन्हें सौंपा। इसके बाद रॉय ने कहा,‘‘ मैं आज भाजपा में शामिल हो गया क्योंकि मैं तृणमूल कांग्रेस के कुशासन और अत्याचार के खिलाफ लड़ना चाहता हूं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.