भाजपा  के राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में मध्य प्रदेश से 1200 से अधिक प्रतिनिधि भाग लेंगे

Spread the love

नयी दिल्ली में शनिवार से शुरू होने वाली भारतीय जनता पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में मध्य प्रदेश के 1,200 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी.डी. शर्मा ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा कि बैठक में पिछले तीन चुनावों की तुलना में प्रत्येक बूथ पर 370 अतिरिक्त वोट प्राप्त करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘मंत्र’’ पर चर्चा की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भाजपा 370 सीट के आंकड़े को पार कर जाए।

शर्मा ने कहा, ‘‘ मध्य प्रदेश से कुल 1,226 प्रतिनिधि दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में हिस्सा लेंगे। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे, जबकि प्रधानमंत्री मोदी समापन सत्र में प्रतिनिधियों से बात करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 370 सीटें जीतने और सहयोगियों (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के साथ 400 का आंकड़ा पार करने का संकल्प लिया है।’’ उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का फैसला प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पार्टी का संसदीय बोर्ड करेगा।

शर्मा ने कांग्रेस के उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें उसने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इस तरह के बयान दे रही है क्योंकि उसका अस्तित्व बचा नहीं है। शर्मा ने दावा किया कि ED, CBI और आयकर संविधान के अनुसार काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.