एनसीएल से सितंबर माह में सेवानिवृत्त हुए 54 कर्मी

Spread the love

सोनभद्र/सिंगरौली।शनिवार को नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की सभी परियोजनाओं एवं इकाइयों से सितंबर माह के अंत में सात अधिकारी व 47 कर्मचारियों सहित कुल 54 कर्मी सेवानिवृत्त हुए।

इस अवसर पर एनसीएल मुख्यालय से सेवानिवृत्त हो रहे महाप्रबंधक सामग्री प्रबंध  नरेंद्र सिंह सैनी, महाप्रबंधक सतर्कता  राजीव रंजन सिंह , असिस्टेंट सुपरवाईजर ट्रांसपोर्टेशन  सुदामा पांडेय एवं डाटा एंट्री सुपरवाईजर  पी के सिंह के सम्मान में सेवानिवृत्त सह अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया।

एनसीएल मुख्यालय में आयोजित इस अभिनंदन समारोह के दौरान एनसीएल के निदेशक (कार्मिक)  मनीष कुमार, निदेशक (वित्त)  रजनीश नारायण, निदेशक(तकनीकी/संचालन)  जितेंद्र मलिक, निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना)   एस पी सिंह, मुख्यालय के विभागाध्यक्षगण, श्रमिक संघ प्रतिनिधि तथा अन्य अधिकारी व कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

इस अवसर पर एनसीएल के निदेशक (कार्मिक)  मनीष कुमार ने  कहा कि अनुभवी कर्मियों के  योगदान के बदौलत ही कम्पनी ने सफलता के नये मानक गढ़े हैं ।अपने उद्बोधन में श्री कुमार ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों की सौम्यता, अनुशासन प्रियता के साथ कार्यालयीन जीवन के प्रति उनकी कर्मठता को अनुकरणीय बताया । साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया ।

एनसीएल के निदेशक वित्त  रजनीश नारायण ने कहा कि एनसीएल का स्वर्णिम काल में सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों का अहम योगदान रहा है। साथ ही श्री नारायण ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों की कार्य के प्रति निष्ठा एवम् सरल स्वभाव की प्रशंसा भी किया ।

निदेशक तकनीकी (संचालन)  जितेन्द्र मलिक ने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों को कम्पनी को प्रगति के पथ पर प्रशस्त करने में योगदान के लिए बधाई दिया ।साथ ही सजगता के साथ अपने कार्यालयीन कर्तव्यों का प्रभावी  निर्वहन के लिए सराहा एवम् भविष्य में अच्छे स्वास्थ्य एव खुशहाल जीवन की कामना किया ।

निदेशक तकनीकी (परियोजना एवं योजना)  एसपी सिंह ने अपने उद्बोधन में सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों की मृदुभाषिता, सहकारिता, सकारात्मक दृष्टिकोण  एवं कार्यस्थल पर सहभागिता को रेखांकित किया ।उन्होंने सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों से अपने अनुभव का लाभ समाज एवं समुदाय को देने  का आवाहन किया ।

इस दौरान सभी सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों ने एनसीएल एवं कोल इंडिया के अपने लंबे कार्यालयीन जीवन के अनुभवों को साझा किया। साथ ही उनके सह कर्मियों ने भी सेवानिवृत्त हो रहे कर्मियों के योगदान पर प्रकाश डाला व उनसे जुड़े विभिन्न संस्मरण साझा किए।

ग़ौरतलब है कि अभिनंदन समारोह का आयोजन महाप्रबंधक कार्मिक एनसीएल  शफ़दर ख़ान के नेतृत्व में कार्मिक विभाग ने किया ।शनिवार को एनसीएल की सभी परियोजनाओं व इकाइयों में भी सेवानिवृत्त हुए कर्मियों के सम्मान में सेवानिवृत्त सह अभिनंदन समारोह  का आयोजन किया गया |

Leave a Reply

Your email address will not be published.