हिण्डालको रेनूसागर द्वारा हाथ ठेला गरीबो में किया गया वितरित

Spread the love

अनपरा (सोनभद्र ) हिण्डालको रेनूसागर द्वारा चलाये जा रहे ग्रामीण विकास विभाग कार्यक्रम के अर्न्तगत रेनूसागर प्रेक्षागृह में स्वरोजगार कार्यक्रम के तहत हाथ ठेला का वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के अर्न्तगत निकटवर्ती जरूररतमंदों को स्वरोजगार हेतु 15 हाथ ठेला वितरण किया गया।

इस अवसर पर हिण्डालको रेनूसागर पावर डिवीजन के मेन्टेनेन्स हेड् संजय कुमार सिंह, मानव संसाधन विभाग के प्रमुख शैलेष विक्रम सिंह, संचालन विभाग के प्रमुख गुलशन तिवारी एंव वित्त विभाग के प्रमुख नविंद्र  कुमार पाठक  द्वारा स्वरोजगार हेतु नगर पंचायत परासी, औड़ी, ड़िबुलगंज एंव ग्राम बॉसी के जरूरतमंद लाभार्थी को हाथ ठेला वितरण किया गया। इस अवसर पर मेन्टेनेन्स हेड् संजय कुमार सिंह ने सभी लाभार्थियों कों शुभकामनाऐं दी और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मानव संसाधन विभाग के प्रमुख शैलेष विक्रम सिंह अपने उद्बोद्धन में कहा कि आजीविका के लिए यह संस्थान सदैव सहयोग करता चला आ रहा है।

संचालन विभाग के प्रमुख गुलशन तिवारी  सभी लाभर्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अपना कार्य लगन व निष्ठा से करने के लिए कहा। साथ ही वित्त विभाग के हेड़् नवीन्द्र कुमार पाठक ने कहा कि सभी लाभार्थी नियमित बचत की आदत डाले और इस ठेले के माध्यम से अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को बेहतर बनायें। ग्रामीण विकास विभाग के प्रभारी अनिल झा ने कहा कि संस्थान इससे पहले भी   16 हाथ ठेला वितरित कर चुका है जो कि स्वरोजगार के क्षेत्र में काफी उपयोगी सिद्ध हुआ है। इस अवसर पर ग्राम वॉसी के प्रधान प्रतिनिधि अरबिन्द केशरी, नगर पंचायत  परासी के प्रतिनिधि राजेश कुमार गुप्ता सहित  अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। हाथ ठेला पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी छा गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.