भारतीय किसान यूनियन ने उप जिलाधिकारी को अस्थाई टोल प्लाजा हटाने के लिए सौंपा ज्ञापन 

Spread the love

अंगवस्त्रम देकर उप जिलाधिकारी का किया स्वागत

 अहरौरा, मिर्जापुर/ भारतीय किसान यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष कंचन सिंह फौजी की अध्यक्षता में सोमवार को उप जिलाधिकारी चुनार से मिला और उनको अंगवस्त्रम देकर उनका स्वागत करने के साथ ही वाराणसी शक्तिनगर मार्ग पर स्थित अहरौरा में वनस्थली महाविद्यालय के पास बनाए गए अस्थाई टोल प्लाजा को हटाने के लिए ज्ञापन भी सौंपा ।

भारतीय किसान यूनियन के प्रतिनिधि मंडल ने उपजिलाधिकारी को बताया की वनस्थली महाविद्यालय  अहरौरा के पास स्थित अवैध अस्थाई टोल को हटाने की मांग को लेकर पिछले एक वर्ष से आंदोलन चल रहा है पूर्व में धरना प्रदर्शन के उपरांत  पूर्व जिलाधिकारी महोदय ने क्षेत्राधिकारी,उपजिलाधिकारी चुनार ,टोल अधिकारियो, और किसानों के बीच बैठक कर  टोल  को अवैध करार किया था और  हटाने के आश्वाशन पर किसान शांत हुए थे परन्तु अभी तक टोल नहीं हटा ।

भारतीय किसान यूनियन ने अपने पत्र के माध्यम से कहा की वाराणसी शक्तिनगर रोड पर स्थित फतेपुर टोल प्लाजा पर रिचार्ज को एक महीने के लिए वैध किया जाय,   तत्कालिन उप  जिलाधिकारी चुनार  नीरज प्रसाद पटेल  ने  अवैध टोल प्लाजा के खिलाफ धारा 133 (1)के तहत मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है । और अगर यह टोल नहीं हटाया गया तो कभी भी शांति व्यवस्था भंग  हो सकती है ।

  नवागत उपजिलाधिकारी को किसानों ने सचेत किया कि अगर समस्या का समाधान नहीं होता है तो किसान धरना प्रदर्शन और आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। प्रतिनिधिमंडल ने नवागत उप जिलाधिकारी को प्रधानमंत्री  के नाम मांग सौंपे गए मांग पत्र के  द्वारा बताया कि भारतीय किसान यूनियन और किसानों की आन बान शान रहे किसान मसीहा चौधरी महेन्द्र सिंह टिकैत के  परिवार को बार-बार धमकी आना फोन और मैसेज के द्वारा की बम से उड़ा दिया जाएगा ऐसे अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करते हुए कड़ी से कड़ी सजा दिया जाए और टिकैत परिवार को जेड प्लस सुरक्षा मुहैया कराया जाए।

मांग पत्र देने वालों में  प्रदेश महासचिव प्रहलाद सिंह किसान ,मंडल अध्यक्ष अनिल सिंह, जिला अध्यक्ष कंचन सिंह फौजी ,जिला महासचिव बिरेन्द्र सिंह, जिला कोषाध्यक्ष स्वामी दयाल सिंह, जिला सचिव पंचम सिंह ,राम श्रृंगार सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष राम बृक्ष सिंह इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.