एनटीपीसी विंध्याचल में क्षेत्रीय मेधा प्रतियोगिता क्वीज का किया गया आयोजन 

Spread the love

 सोनभद्र/सिंगरौली। प्रत्येक वर्ष एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा अपने विभिन्न परियोजनाओ/स्टेशनो में कर्मचारियो एवं उनके बच्चों में अन्तर्निहित प्रतिभा को उजागर करने के उद्देश्य से मेधा क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है। यह प्रतियोगिता एनटीपीसी द्वारा परियोजना स्तर, क्षेत्रीय स्तर एवं राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित की जाती है । इसी कड़ी में  16 जनवरी को राष्ट्र की विशालतम विद्द्युत सयंत्र एनटीपीसी विंध्याचल परियोजना के उमंग भवन सभागार में क्षेत्रीय स्तरीय मेधा प्रतियोगिता(क्वीज) का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न परियोजनाओं के प्रतिभागियों नें बढ़-चढ़ कर भाग लिया। यह प्रतियोगिता चार समूहों जूनियर ग्रुप कक्षा चार से छः, मिडिल ग्रुप कक्षा सात से नौ, सीनियर ग्रुप कक्षा 10 से 12 एवं एनटीपीसी कर्मचारी वर्ग में आयोजित की गयी। 

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ हुआ। तत्पश्चात एनटीपीसी गीत गाकर कार्यक्रम को गति प्रदान की गई। इस अवसर पर परियोजना प्रमुख (विंध्याचल) श्री सुभाष चन्द्र नायक के साथ-साथ सभी महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्ष, वरिष्ठ अधिकारीगण शामिल हुये। इस कार्यक्रम में क्विज मास्टर के रूप में ग्रेसेल, कलकत्ता से पधारे क्विज मास्टर श्री गौरव वर्मा एवं उनकी टीम उपस्थित रही। 

इस अवसर पर परियोजना प्रमुख(विंध्याचल)  सुभाष चंद्र नायक नें अपने सम्बोधन में सभी प्रतिभागियों को मेधा प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर प्रतिभागिता करने हेतु प्रेरित किया। उन्होनें यह भी कहा कि इस प्रतियोगिता से बच्चों एवं कर्मचारियों में बुद्धि एवं  कौशल का विकास होगा। अंत में इस प्रतियोगिता प्रतिभागिता करने वाले प्रतिभागियों को करने वाले सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।  क्षेत्रीय स्तर पर चयनित सर्वश्रेष्ठ टीमें दिल्ली में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धा में फरवरी 2023 में भाग लेंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.