एनसीएल बीना में संपन्न हुई कंपनी स्तरीय अन्तरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता 2022-23

Spread the love

 सोनभद्र/सिंगरौली। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड(एनसीएल) के बीना क्षेत्र में कंपनी की अंतरक्षेत्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता 2022-23 का समापन हुआ । यह छह दिवसीय प्रतियोगिता 4 जनवरी से 9 जनवरी 2023 तक खेली गयी जिसमें एनसीएल की विभिन्न परियोजनाओं व इकाइयों की 12 टीमों  ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया । 

प्रतियोगिता के फ़ाइनल मैच में अमलोरी क्षेत्र की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए खिताब को अपने नाम किया तो वहीं ब्लॉक-बी की टीम उप-विजेता बनी । इस दौरान सर्वश्रेष्ठ बॉलर सीडबल्यूएस से श्री आशुतोष फूलचंद सिंह  रहे जिन्होंने 8 ओवर में 13 रन देकर 10 विकेट लिए । अमलोरी से श्री गुड्डू सिंह चार मैच में 136 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने । इसके साथ ही अमलोरी के श्री सुरजीत सिंह को मैन ऑफ द मैच तथा श्री गुड्डू सिंह को मैन ऑफ द सिरीज़ के खिताब से सम्मानित किया गया ।  समापन समारोह के दौरान एनसीएल के निदेशक(कार्मिक)  मनीष कुमार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थिति रहे ।  मनीष कुमार ने सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया और विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को सम्मानित किया ।

इस दौरान महाप्रबंधक (कार्मिक),एनसीएल एस. एस. हसन, एन.सी.एल. जेसीसी सदस्य सीएमएस से श्री अजय कुमार, बीएमएस से अरुण कुमार दुबे, आरसीएसएस से बीएस बिष्ट, एचएमएस से अशोक कुमार पाण्डेय, सीएमओएआई से एसके सिंह, स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के सदस्य, एनसीएल बीना के विभागाध्यक्ष, क्षेत्रीय श्रमिक प्रतिनिधिगण तथा एनसीएल की विभिन्न परियोजनाओं से आए प्रतिभागी एवं अन्य कर्मी उपस्थित रहे । गौरतलब है कि एनसीएल में खेल संबंधी आधारभूत ढांचे को भी लगातार बेहतर करने के साथ ही वर्ष भर अनेक खेल प्रतियोगिताओं जैसे क्रिकेट, लॉन टेनिस, बैडमिंटन, फुटबॉल, कैरम, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, कबड्डी इत्यादि का आयोजन किया जाता है जिससे कर्मियों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य की बेहतरी के साथ ही टीम भावना का विकास होता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.