एनटीपीसी का 48वाँ स्थापना दिवस समारोह मनाया गया

Spread the love

 कानपुर । भारत देश के कण-कण को रोशन करने के लिए प्रतिबद्ध एनटीपीसी की सभी परियोजनाओं में एनटीपीसी का 48वाँ स्थापना दिवस मनाया गया। इस उपलक्ष्य

में एनटीपीसी औरैया परियोजना के टाउनशिप में 06:30 बजे  एनटीपीसी रहे आबाद नारे के साथ  जसवीर सिंह अहलावत, मुख्य महाप्रबंधक (औरैया) के नेतृत्व में सभी विभागाध्यक्षों, अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवारजनों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गयी। इसके उपरांत सी.आई.एस.एफ. कॉलोनी स्थित गैस गोदाम के समीप वृक्षारोपण किया गया। इसके पश्चात्प्रा प्रशासनिक भवन के सम्मुख जसबीर सिंह अहलावत, मुख्य महाप्रबंधक (औरैया) द्वारा एनटीपीसी ध्वजारोहण किया गया तथा एनटीपीसी गीत गाया गया। इस अवसर पर एनटीपीसी की बुलंदियों को चिन्हित करते हुए सफेद और नीले रंग के गुब्बारे परियोजना प्रमुख औरैया के साथ, श्रीमती सरोज अहलावत, अध्यक्षा जागृति महिला मंडल, सभी विभागाध्यक्षगण, जागृति महिला मंडल के पदाधिकारी ने एक साथ मिलकर आसमान में छोड़े। इसके उपरांत प्रशासनिक भवन के प्रेक्षागृह में मुख्य महाप्रबंधक (एनटीपीसी औरैया) ने जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि एनटीपीसी कामयाबी की बुलंदियाँ हासिल करते हुए चुनौतियों को पीछे छोड़ प्रगति-पथ पर अविराम अग्रसर है। उन्होंनें हर्ष प्ररकट करते हुए कहा कि हमारे लिए यह गौरव का क्षण है कि वर्तमान में एनटीपीसी की स्थापित क्षमता 70,254 मेगावॉट हो गयी है। उन्होंनें औरैया परियोजना की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हमारी परियोजना सौर ऊर्जा के क्षेत्र में तेजी से कदम बढ़ा रही है।

उन्होंनें बताया कि विगत सितम्बर, 2022 में 20 मेगावॉट के फ्लोटिंग सोलर प्लाँट की कमिशनिंग सफलतापूर्वक की गयी, जिससे हमारी परियोजना 40 मेगावॉट ग्रिड को विद्युत का निर्यात  सुगमतापूर्वक कर पा रही है। एनटीपीसी औरैया की और भी कई उपलब्धियों पर उन्होंनें सविस्तार प्रकाश डाला। इसके पश्चात् केक काटकर एनटीपीसी का 48वाँ स्थापना दिवस मनाया गया। साथ ही जागृति महिला मंडल की समिति-सदस्याओं ने लेडिस क्लब की गतिविधियों पर एक मनमोहक स्किट प्रस्तुत किया । इस अवसर पर अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एनटीपीसी लिमिटेड गुरदीप सींह जी के एनटीपीसी के नाम सम्बोधन का सीधा प्रसारण किया गया। साथ ही माननीय सी.एम.डी., एनटीपीसी लिमिटेड द्वारा कई उपयोगी डिजीटल अपलीकेशन लोंच किये गये। इस अवसर पर सतर्कता जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजयी प्रतिभागियों को परियोजना प्रमुख (औरैया) द्वारा पुरस्कार वितरित किये गये। अंततः  रॉय थॉमस, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.